Tuesday 6 October 2015

इन घरेलू नुस्खों से बढ़ती है सेक्स पावर और भी (These home remedies are growing Sex Power) Part - 2

आजकल की भागदौड़ की जिंदगी में तनाव और समय की कमी के कारण लोगों में सेक्स पावर घटता जा रहा है। मनुष्य की शारीरिक स्थिति इस हद तक पहुंच चुकी है कि सेक्स के समय भी वह तनाव और डिप्रेशन में रहता है।
अनेको लोग सेक्स पावर बढ़ाने के लिए वियाग्रा जैसी कई तरह की दवाओं का सेवन कर रहे हैं। जबकि दवाओं के इस्तेमाल को लेकर डॉक्टर का कहना है कि दवा की मात्रा बढ़ने पर व्यक्ति नपुसंकता का शिकार हो जाता है। इसीलिए आज हम कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे लेकर आए हैं, जिससे शरीर को किसी भी तरह का नुकसान नहीं पहुंचता और इससे सेक्स पॉवर भी बढ़ता है।

चिकन: इसमें जिंक और विटामिन-बी की पर्याप्त मात्रा होता है। यह आहार टेस्टोस्टेरोन को बनाने में सहायक होता है। यह हार्मोन्स व्यक्ति कि सेक्स ड्राइव को बढ़ा देता है।

काली दाल: यह भी टेस्टोस्टेरोन के विकास में सहायक है। काली दाल के बारे में तो डॉक्टर भी यह सलाह देते है कि 40 से कम की उम्र के लोगों को हफ्ते में दो बार इस सेवन करना ही चाहिए। जबकि 40 से ऊपर के लोगों को सप्ताह में तीन बार इसका सेवन करना चाहिए। इससे शरीर में टेस्टोस्टेरोन का स्तर बना रहता है।

ब्राजील नट्स: बादाम की तरह ब्रजील नट्स में भी ऐमिनो एसिड की पर्याप्त मात्रा होती है। यह यौन संबंधों के लिए एक कुदरती वियाग्रा की तरह काम करती है।

ओएस्टर: सेक्स संबंधी दवाओं में ओएस्टर का प्रयोग प्राचीन काल से होता आ रहा है। इसमें जिंक काफी मात्रा में मौजूद होता है, जो  टेस्टोस्टेरोन का तेजी से उत्पादन करता है। यह आहार स्त्री-पुरुष दोनों की कामवासना को बढ़ाने में सहायक है।

शतावरी:  इसमें ऐसे तत्व मौजूद होते हैं। जो शरीर को काफी तेजी से कामोत्तेजित करने में सहायक है।


अमरुद: इसमें विटामिन-सी होता है, जो आपकी सेक्शुअल लाइफ को हेल्दी और स्मूथ बनाने में सहायक है

अनार का जूस: कामोत्तेजक खुराक में अनार का जूस सबसे ज्यादा असरकारक है।

केला: केले में मौजूद तत्व ब्लड प्रेशर को संतुलित रखने में असरकारक है और ब्लड प्रेशर का संतुलन कोमोत्तेजना बढ़ाने में सहायक है।

लहसुन : मसालों में इस्तेमाल किया जाने वाला लहसुन हमारे यहां सबसे असरकारक औषधियों में शुमार है। यह न सिर्फ शरीर को कई विकारों से मुक्त रखता है, बल्कि इसमें ऐसे तत्व भी भरपूर मात्रा में होते हैं, जो सेक्स पॉवर को बढ़ाने में सहायक हैं।

बादाम : बादाम स्वास्थ्य के लिए कितना फायदेमंद है, यह बताना आवश्यक नहीं। बादाम में विटामिन-ई पर्याप्त मात्रा में मौजूद होता है। प्रतिदिन सिर्फ एक-दो बादाम का सेवन ही सेक्स पॉवर बढ़ाने के लिए काफी है।

No comments:

Post a Comment